Saturday 17 August 2024

27 अगस्त 2024 को राज्यव्यापी व्यापार बंद का निर्णय कायम

दिनांक 17/08/2024
**पुणे, 17 अगस्त:** महाराष्ट्र राज्य व्यापारी क्रिया समिति की ओर से रविवार, 04 अगस्त 2024 को द पूना मर्चेंट्स चेंबर, पुणे में महाराष्ट्र के सभी कृषि उत्पन्न बाजार समिति और खाद्यान्न वस्तुओं का व्यापार करने वाले व्यापारियों के लिए राज्यव्यापी सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में महाराष्ट्र के सभी 6 राजस्व विभागों में क्रिया समिति के माध्यम से राज्यस्तरीय व्यापारी मेलों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया था। उसी के अनुसार, कल, 16 अगस्त 2024 को महाराष्ट्र राज्य व्यापारी क्रिया समिति और सांगली चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से सांगली में राज्यस्तरीय व्यापारी मेला आयोजित किया गया।
इस मेले में महाराष्ट्र चेंबर ऑफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर (मुंबई) के अध्यक्ष ललित गांधी, फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन ऑफ महाराष्ट्र (मुंबई) के अध्यक्ष जितेंद्र शाह और निदेशक प्रितेश शाह, चेंबर ऑफ एसोसिएशन्स ऑफ महाराष्ट्र इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड (मुंबई), द ग्रेन, राइस एंड ऑयल सीड्स मर्चेंट्स एसोसिएशन (मुंबई) के क्रिया समिति समन्वयक राजेंद्र बाठिया, द पूना मर्चेंट्स चेंबर (पुणे) के अध्यक्ष राय कुमार नाहर, सचिव ईश्वर नाहर, निदेशक संदीप शाह, तथा सांगली चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमरसिंह देसाई और उनके सभी पदाधिकारी, कोल्हापुर, सांगली, सातारा, कराड, पलूस, इस्लामपुर, जत, शिराला और मिरज की संघटनाओं के पदाधिकारी और वहां के व्यापारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
कृषि उत्पन्न बाजार समिति में सेस को रद्द करने, वजन और माप कानून में कोई बदलाव न करने, और जी.एस.टी. कानून में समस्याओं को दूर करने जैसी व्यापारियों की समस्याओं की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए 27 अगस्त 2024 को एक दिन का सांकेतिक बंद रखने का निर्णय कायम रखा गया है। कोल्हापुर, सांगली, कराड और सातारा की बाजारें इस दिन पूरी तरह बंद रहेंगी। साथ ही इस दिन व्यापारियों की समस्याओं पर सभी जनप्रतिनिधियों और सरकारी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।
इसके अलावा, रविवार, 18 अगस्त 2024 को सोलापुर में एक व्यापारी मेला आयोजित किया गया है, जिसमें सोलापुर, धाराशिव, लातूर, करमाला, अकलुज, पंढरपुर, करमाला, अक्कलकोट की व्यापारिक संघटनाओं और व्यापारियों का बड़ा जमावड़ा होगा, ऐसी जानकारी महाराष्ट्र राज्य व्यापारी क्रिया समिति के समन्वयक राजेंद्र बाठिया ने दी है।
  जितेंद्र शाह 
( अध्यक्ष - फ़ाम)

No comments:

Post a Comment