Tuesday 20 August 2024

फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन्स ऑफ महाराष्ट्र (FAM) के महानिदेशक श्री प्रितेश शाह द्वारा जारी प्रेस वक्तव्य


**विभिन्न व्यापारिक मुद्दों के कारण 27 अगस्त को एपीएमसी और अन्य सभी बाजार रहेंगे बंद**
महाराष्ट्र राज्य कृती समिति (MRKS) के तहत विभिन्न व्यापारिक संघों की एक बैठक 4 अगस्त को पुणे में आयोजित की गई थी। इसमें महाराष्ट्र भर में यात्रा करके व्यापारियों से संपर्क साधने और उन्हें इस बंद के लिए संगठित करने का निर्णय लिया गया। इस प्रयास को जारी रखते हुए, 16 अगस्त को सांगली, 17 अगस्त को कराड और 18 अगस्त को सोलापुर में बैठकें आयोजित की गईं, जिसमें एपीएमसी बाजार में व्यापारियों द्वारा सामना किए जा रहे मुद्दों पर चर्चा की गई।
बैठकों में प्रमुख नेताओं ने भाग लिया, जिनमें फाम के अध्यक्ष जितेंद्र शाह,  फाम के महानिदेशक प्रितेश शाह, ग्रोमा के अध्यक्ष भीमजीभाई भानुशाली, एमआरकेएस के संयोजक और पीएमसी के आईपीपी राजकुमार नाहर, सोलापुर के सुरेश चिकहली, सोलापुर से राजेंद्र राठी, सांगली चैंबर ऑफ कॉमर्स के शरद शाह, और एमसीसीएआई के ललित गांधी शामिल थे, साथ ही इन तीन शहरों के आसपास के प्रमुख व्यापारिक संघों के सभी पदाधिकारी और सदस्य भी उपस्थित थे।
बैठकों के दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, जैसे:
- एपीएमसी बाजार में बुनियादी सुविधाओं की कमी
- एपीएमसी क्षेत्रों में व्यापार लेन-देन पर 1% एपीएमसी सेस शुल्क को समाप्त किया जाना चाहिए, क्योंकि यह शुल्क व्यापारियों के बीच या आयातकों के साथ लेन-देन पर भी लगाया जाता है
- व्यापार को प्रभावित करने वाले जीएसटी कानून में विसंगतियाँ
- ऑनलाइन व्यापार में कठिनाइयाँ
- बढ़ते साइबर अपराध
- कानूनी मेट्रोलॉजी संबंधित मुद्दे
सरकार और अधिकारियों के साथ कई प्रतिनिधित्व और बैठकों के बावजूद, अब तक कोई ठोस समाधान नहीं मिला है, जिससे व्यापारी समुदाय में निराशा बढ़ रही है।
इसलिए, यह निर्णय लिया गया है कि यदि सरकार सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो 27 अगस्त 2024 को पूरे राज्य में सभी व्यापारियों का एक दिवसीय प्रतीकात्मक बंद आयोजित किया जाएगा। इस हड़ताल का समर्थन देश भर के प्रमुख व्यापारिक संघों द्वारा भी किया जा रहा है।
इस संदर्भ में, ग्रोमा के अध्यक्ष भीमजीभाई भानुशाली और फाम  के अध्यक्ष जितेंद्र शाह ने कहा है कि यदि सरकार उचित प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो 27 अगस्त 2024 को होने वाले एक दिवसीय प्रतीकात्मक हड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई उसी दिन तय की जाएगी।
**सादर,**
**फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन्स ऑफ महाराष्ट्र (FAM) की ओर से**
**प्रितेश शाह**  
(महानिदेशक)

No comments:

Post a Comment