Monday 7 October 2024

फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) और आईएमसी ने केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल का सम्मान किया

मुंबई, 07 / 10 / 2024
फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) और इंडियन मर्चेंट्स चैंबर (IMC) ने संयुक्त रूप से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल का सम्मान किया गया। इस आयोजन में व्यापार जगत के विभिन्न क्षेत्रों के 250 से अधिक प्रमुख व्यापारिक संश्थाओं ने भाग लिया और श्री गोयल को भारतीय व्यापार समुदाय के हितों को आगे बढ़ाने में उनके निरंतर समर्थन के लिए सम्मानित किया।
कार्यक्रम के दौरान, फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) के अध्यक्ष श्री जितेंद्र शाह और आईएमसी ( IMC) के अध्यक्ष श्री संजय मरिवाला ने श्री पीयूष गोयल को ‘मेड-इन-इंडिया’ स्मृति चिन्ह और एक सुंदर चित्र भेंट किया। प्रमुख गणमान्य व्यक्ति जो मंच पर उपस्थित थे, उनमें शामिल थे:
श्री वीनेश मेहता, फ़ाम चेयरमैन एमेरिटस,
श्री प्रितेश के शाह, फ़ाम डायरेक्टर जनरल,
श्री रसेश दोशी, फ़ाम  उपाध्यक्ष,
श्री राकेश पटेल, आईएमसी पूर्व अध्यक्ष,
सुश्री सुनीता रामथंकर, आईएमसी उपाध्यक्ष,
श्री अजित मंगरुलकर, आईएमसी डायरेक्टर जनरल।
प्रमुख मुद्दों पर चर्चा:
मुंबई पोर्ट ट्रस्ट भूमि विवाद:
इस कार्यक्रम में उजागर किए गए प्रमुख मुद्दों में से एक था मुंबई पोर्ट ट्रस्ट अथॉरिटी का भूमि विवाद। यह भूमि, जो कोलाबा से वडाला तक फैली हुई है, लगभग एक लाख निवासियों के जीवन को प्रभावित करती है, जिन्हें बिना वैकल्पिक आवास के बेदखली के नोटिस जारी किए गए हैं। फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) ने श्री गोयलजी से निवेदन किया कि वे इस मुद्दे को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के समक्ष उठाएं। निवासियों ने शहर के विकास के लिए स्थानांतरित होने की सहमति व्यक्त की है, बशर्ते उन्हें निकटवर्ती वैकल्पिक आवास उपलब्ध कराया जाए।
स्टेनलेस स्टील सेक्टर में व्यापार की बाधाएं: फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) अध्यक्ष जितेंद्र शाह ने बताया कि 
दूसरी प्रमुख चिंता स्टेनलेस स्टील मर्चेंट एसोसिएशन द्वारा उठाई गई थी, जिसमें कहा गया था कि बर्तन निर्माण सामग्री के लिए एनओसी जारी करने में देरी हो रही है। कंटेनर बंदरगाहों पर रोके जा रहे हैं, जिससे व्यापारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसके अलावा, गुणवत्ता नियंत्रण के लिए आवश्यक बीआईएस जैसी नीतियों के क्रियान्वयन में प्रयोगशाला ढांचे और कर्मचारियों की कमी के कारण चुनौतियाँ आ रही हैं। जितेंद्र शाह ने पीयूषजी का ध्यान आकर्षित किया कि मेटल रीसाइक्लिंग एसोसिएशन ने भी पीएसआईसी एजेंसियों की नियुक्ति में देरी के कारण कंटेनर रिलीज़ में हो रही समस्याओं का उल्लेख किया।
मंत्री की आश्वासन:
फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) अध्यक्ष श्री जितेंद्र शाह ने अपने नेतृत्व में इन मुद्दों को बहुत ही बढ़िया और स्पष्ट तरीक़े से  श्री पीयूष गोयल के ध्यान में लाया। मंत्री ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उठाए गए मुद्दों के जल्द  समाधान का वादा किया, जिससे व्यापारिक चुनौतियों को दूर करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को साबित किया।
उन्होंने फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) और आईएमसी को अपना परिवार बताया और इनके मेंबर्स को मिलना उनको अपने परिवार के सदस्याओं को मिल रहे है ऐसा लगता है ।
पीयूषजी की संबोधन ने व्यापारियों मैं एक नया उत्साह भर दिया ।
फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM) और आईएमसी ने सभी व्यापारिक संस्थाओं के पदाधिकारिओ को धन्यवाद दिया । 
प्रेस विज्ञप्ति
फेडरेशन ऑफ़ एसोसिएशन्स ऑफ़ महाराष्ट्र (FAM)
ईमेल: famoffice1979@gmail.com
टेलीफोन: 9920573699
 फाम प्रेस विज्ञप्ति द्वारा
प्रितेश के शाह,
डायरेक्टर जनरल

No comments:

Post a Comment