Friday 5 March 2021

&TV’s Happu Ki Ultan Paltan ke poore hue do saal!


एण्डटीवी के शो ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ ने अपने दो शानदार साल पूरे किये हैं। यह शो दरोगा हप्पू सिंह (योगेश त्रिपाठी), उसकी पत्नी दबंग दुल्हनिया राजेश (कामना पाठकऔर जिद्दी मां कटोरी अम्मा (हिमानी शिवपुरीकी घरेलू नोंकझोंक और काॅमेडी से भरपूर घटनाओं के साथ दर्शकों को अपना दीवाना बना रहा है। हप्पू की मजेदार गलतियों पर राजेश का पलटवार और अम्मा का बुलंद अंदाजये तिकड़ी लोगों का दिल जीत रही है और सबकी चहेती बन गयी है। इस शो की मनोरंजन से भरपूर कहानी अनूठे किरदारों के साथ और मजेदार हो जाती है और दर्शक लगातार ठहाके लगाते  रहे हैं। इस शो के मेकर्स बिनैफर कोहली और संजय कोहली इतनी बड़ी सफलता को अपनी खुशकिस्मती मानते हैं। संजय कोहली कहते हैं, ‘‘हप्पू की उलटन पलटन’ मुझे और मेरी टीम को बहुत पसंद है। यह वह प्रोजेक्ट है जिस पर हमने वाकई बहुत मेहनत की है और हमें उम्मीद से कहीं ज्यादा बेहतर परिणाम मिले हैं। इस शो ने दर्शकों के दिलों को छुआ हैजिसकी वजह से यह इतना लंबा सफर तय कर पाया। हम तहे दिल से दर्शकों का शुक्रिया अदा करते हैंजिन्होंने अपना पूरा सपोर्ट दिया और हम उम्मीद करते हैं कि ठहाकों का यह सिलसिला यूं ही चलता रहेगा!‘‘ इस शो के कलाकार योगेश त्रिपाठी उर्फ दरोगा हप्पू सिंह कहते हैं, ‘‘एक किरदार के तौर पर हप्पू वाकई अलग हटकर है और जब इस शो के मेकर्स ने फैसला किया कि वो हप्पू को लेकर एक कहानी बनाना चाहते हैं तो मेरी खुशी का ठिकाना ही नहीं थाइतनी टैलेंटेड टीम के साथ यह सफर काफी दौड़भाग भरा होते हुए भी बेहद सफल रहा है। मुझे शूटिंग के शुरुआती दिन अभी भी याद हैं जब हम अपने किरदार को सही तरीके से पेश करने की कोशिश कर रहे थे और वह आज भी जारी है। जब लोग हमें हमारे किरदारों के नाम से बुलाते हैं तो बहुत अच्छा लगता है।‘‘ इनके साथ ही लीड भूमिकाओं में दो महिलाएं राजेश (कामना पाठक अभिनीतऔर कटोरी अम्मा (हिमानी शिवपुरीने भी दर्शकों को लोट-पोट किया है। एक महत्वपूर्ण संदेश देते हुएदोनों ही इस शो में अहम भूमिकाएं निभा रही हैं। कामना पाठक कहती हैं, ‘‘हप्पू की उलटन पलटन’ में महिलाओं को जिस तरह से प्रस्तुत किया गया है वह बाकी शोज़ से अलग है। दोनों ही महिलाओं को हाजिरजवाब होने के साथ-साथ ह्यूमर से भरपूर दर्शाया गया है। ये बड़ा ही खूबसूरत मेल है। राजेश का किरदार काफी वास्तविक जान पड़ता है और वह एक मजबूत इरादों वाली महिला के रूप में नज़र आती है। वह अपने परिवार के लिये बिना थके मल्टीटास्किंग करती रहती है और साथ ही बाकी फर्ज भी निभाती है। जब मुझे इस किरदार के बारे में बताया गया था तब ही मुझे समझ  गया था कि यह हिट होने वाला है और मैंने इसके लिये तुरंत ही हां कर दी थी। आज मुझे एक ऐसेे शो का हिस्सा बनकर बेहद खुशी महसूस हो रही हैजिसे पूरे देश में लोग पसंद कर रहे हैं। दर्शकों ने भरपूर साथ दिया है और मुझे इसी तरह पूरी जिंदगी उनका मनोरंजन करते रहने की उम्मीद है!‘‘ हिमानी शिवपुरी यानी कटोरी अम्मा कहती हैं,‘‘पिछले दो सालों में अम्माजी के नाम से पहचाना जाना बहुत ही अच्छा अनुभव रहा है। सेट पर और सेट के बाहर भी मेरे किरदार ने सबके दिलों में जगह बना ली है। हाजिर जवाब तैयारअम्माजी मेरी जिंदगी का हिस्सा बन गयी हैं। इस शो ने मुझे एक ऐसी भूमिका निभाने का मौका दिया हैजिसने एक पितृसत्तात्मक समाज को पूरी तरह से बदल दिया। अलग-अलग स्थितियों में कहानी को जिस तरह से पेश किया जाता है उसमें संवेदनशीलता और बिलकुल सटीक तरीके से ह्यूमर का तड़का डाला जाता है।’’

देखिये, ‘हप्पू की उलटन पलटन’ की घरेलू नोंकझोंकसोमवार से शुक्रवाररात 10 बजे केवल एण्डटीवी पर।

No comments:

Post a Comment