ज़ी की नई पहल ‘ज़ी व्हॉट्स नेक्स्ट’
‘ज़ी व्हॉट्स नेक्स्ट’ में दो नए हाइब्रिड चैनल्स की घोषणा की - ज़ी पावर और ज़ी बांग्ला सोनार।
मुंबई, 17 जुलाई 2025ः भारत के सबसे प्रतिष्ठित और लोकप्रिय मीडिया ब्रांड्स में से एक, ज़ी - जो देश के 20.8 करोड़ घरों में 85.4 करोड़ दर्शकों तक पहुंचता है - अब एक नए युग में कदम रख चुका है। अपनी नए ब्रांड आइडेंटिटी और दमदार वादे ‘आपका अपना ज़ी’ के साथ ज़ी ने एक नई शुरुआत की है। इसी दिशा में एक और मजबूत कदम उठाते हुए ज़ी ने पेश की है, इंडस्ट्री के बदलते रुख में चार चांद लगाती एक खास पहल - ‘ज़ी व्हॉट्स नेक्स्ट’, जो दर्शाता है कि कैसे ज़ी अब कंटेंट और टेक का एक पावरहाउस बन चुका है।
‘ज़ी व्हॉट्स नेक्स्ट’ एक ऐसा पहला प्रयास है, जिसमें ज़ी ने अपने इंडस्ट्री पार्टनर्स को अपने नए विज़न, नए इनोवेशन और बिल्कुल अनोखे एंटरटेनमेंट का सबसे करीबी अनुभव कराया। यहां दिखाई दी वो दुनिया जहां कहानियां सिर्फ प्लेटफॉर्म नहीं, दिलों तक जाती हैं, और इस पूरे सफर के दिल में बसा है टेक्नोलॉजी और संस्कृति का अद्भुत संगम। ब्रांड्स के लिए यह एक झलक थी कि कैसे आज की स्टोरीटेलिंग सिर्फ 30 सेकंड की ऐड नहीं रह गई, बल्कि अब किरदारों से चलने वाली एक मुहिम बन चुकी है। ज़ी अब बदलाव नहीं ला रहा, बल्कि उसकी अगुवाई कर रहा है और अपने सभी सहयोगियों को इस नए भारत की एंटरटेनमेंट यात्रा में शामिल होने का न्यौता दे रहा है।
बदलते वक्त में, जहां कंटेंट देखने के तरीके बदल रहे हैं, ज़ी ने यह साबित किया है कि आज भी टेलीविजन भारत का सबसे बड़ा स्टोरीटेलर है, जो रोज़ करोड़ों लोगों से जुड़ता है। आज के दर्शक भले ही प्लेटफॉर्म को लेकर लचीले हो गए हों, लेकिन ज़ी उन्हें रियल टाइम में समझकर कंटेंट बना रहा है - ऐसा कंटेंट जो टेलीविजन से ओटीटी और सोशल मीडिया तक सहजता से चलता है, और हर प्लेटफॉर्म पर अपना असर छोड़ता है। इसी सोच के साथ और अपने वादे के मुताबिक, ज़ी ने ‘ज़ी व्हॉट्स नेक्स्ट’ में दो नए हाइब्रिड चैनल्स की घोषणा की - ज़ी पावर और ज़ी बांग्ला सोनार।
इस इवेंट में यह भी देखने को मिला कि कैसे पिछले कई वर्षों से ज़ी 11 भाषाओं में अपने 50 चैनलों के दम पर पूरे देश में दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है। ज़ी की दुनिया उन ब्रांड्स से बनी है जो भारत की रूह से जुड़े हैं - एक ऐसा भारत जो आत्मविश्वासी है, अपनी बात खुलकर कहता है और लगातार आगे बढ़ रहा है। ज़ी हर क्षेत्रीय भाषा को सिर्फ बोली नहीं, भावना के तौर पर समझता है - उनके रंग, रूप, संस्कृति, सबकुछ के साथ। और इन कहानियों के केंद्र में होते हैं ऐसे किरदार जो केवल स्क्रीन पर नहीं, असल ज़िंदगी में भी लोगों के जज़्बात, बातचीत और सोच को प्रभावित करते हैं। इन्हें ज़ी ने नाम दिया है - ‘दिलफ्लुएंसर’!
इस नई पहल और चैनलों के लॉन्च के बारे में ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर कार्तिक माहादेव ने कहा, “‘ ज़ी व्हॉट्स नेक्स्ट’ के ज़रिए हम एंटरटेनमेंट को नए नज़रिए से देख रहे हैं - जहां संस्कृति, क्रिएटिविटी और टेक्नोलॉजी साथ चलते हैं। ज़ी ब्रांड भारत के लिए सांस्कृतिक नींव है - जो अपने दर्शकों के सपनों, हकीकत और उम्मीदों
No comments:
Post a Comment