TVC लिंक: https://youtu.be/0moZ0yJYsq
नई दिल्ली, 29 मार्च, 2022: भारत में नए जमाने के पेंट्स का निर्माण करने वाली कंपनी तथा 13 बिलियन अमेरिकी डॉलर की परिसंपत्ति वाले जेएसडब्ल्यू ग्रुप से सम्बद्ध, जेएसडब्ल्यू पेंट्स ने आईपीएल 2022 के शुभारंभ के साथ ही अपने नए मार्केटिंग कैंपेन "सवालिया" को रिलीज़ किया है, जिसमें आलिया भट्ट नज़र आ रही हैं। इस नए टीवी विज्ञापन में आलिया भट्ट दोहरी भूमिका में हैं, जिन्हें बिल्कुल अनोखे अंदाज़ में दिखाया गया है। नए विज्ञापन अभियान में, आलिया भट्ट ने एक आदर्श भारतीय ग्राहक के साथ-साथ अपने दूसरे स्वरूप - 'सवालिया' की भूमिका को बखूबी निभाया है। आलिया अपने दूसरे स्वरूप- यानी सवालिया के माध्यम से ग्राहकों को अपनी पसंद का पेंट चुनने से पहले सवाल पूछने के लिए उकसाती हैं।
भारत में पेंट्स का निर्माण करने वाली दूसरी कंपनियां रंगों के लिए अतिरिक्त शुल्क लेती हैं और अलग-अलग रंगों की क़ीमतें भी अलग-अलग होती हैं, जिसे देखते हुए 'सवालिया' बेहद अहम मार्केटिंग अभियान है। पेंट जितना गहरा होगा, उसकी क़ीमत भी उतनी ही ज़्यादा होगी। इससे न केवल पेंट की क़ीमत बढ़ जाती है, बल्कि ग्राहकों के लिए 'अपनी पसंद के पेंट चुनने की आज़ादी' भी खत्म हो जाती है।
इस मौके पर श्रीमती अनुराधा बोस, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, जेएसडब्ल्यू पेंट्स, ने कहा, "जेएसडब्ल्यू पेंट्स अपने 'एनी कलर वन प्राइस' के प्रस्ताव के जरिए ग्राहकों को अपनी पसंद के पेंट चुनने की आज़ादी देने के मिशन पर आगे बढ़ रहा है। सबसे बड़ी हैरानी की बात तो यह है कि, ग्राहकों को यह मालूम ही नहीं है कि वे दशकों से अलग-अलग रंगों के लिए अतिरिक्त क़ीमत चुका रहे हैं, लेकिन शुक्र है कि अब उन्हें इससे छुटकारा मिल गया है। इस स्थिति को बदलने के लिए, पहला कदम हमारे ग्राहकों को यह सवाल पूछने के लिए प्रोत्साहित करना है कि उनसे अलग-अलग रंगों के लिए अतिरिक्त क़ीमत क्यों वसूली जाती है। इसके अलावा हम उन्हें जागरूक ही बना रहे हैं कि अगर वह सवाल नहीं पूछेंगे, तो उन्हें अतिरिक्त क़ीमत चुकानी होगी। अपने नए मार्केटिंग कैंपेन में हमने आलिया भट्ट के दूसरे स्वरूप, यानी सवालिया को दिखाया है, जो लोगों को सही सवाल पूछने के लिए प्रेरित करती हैं कि गहरे रंगों के लिए ग्राहकों को ज़्यादा पैसे क्यों देने पड़ते हैं। इस विज्ञापन में दिखाया गया है कि, आलिया कांट्रेक्टर से अपनी पसंद के गहरे रंग से दीवार को पेंट करने के लिए कहती हैं और अधूरे मन से ज़्यादा पैसे चुकाने की बात पर राज़ी हो जाती हैं। तब 'सवालिया' आलिया को सही सवाल पूछने के लिए उकसाती है। हम उम्मीद करते हैं कि, हमारे इस अभियान के बाद ग्राहक रंगों की असमान कीमतों और अपारदर्शी तरीके से मूल्य निर्धारण की
No comments:
Post a Comment