Tuesday 29 November 2022

टॉलीवुड के मेगास्टार और पद्म भूषण चिरंजीवी इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी पुरस्कार' प्रदान किया गया।

 

टॉलीवुड के मेगास्टार और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित श्री कोनिदेला शिव शंकर वरा प्रसाद, जिन्हें लोकप्रिय रूप से चिरंजीवी के नाम से जाना जाता है, उन्हें गोवा में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 53वें संस्करण के समापन समारोह में आज '2022 का 

इस सम्मान के लिए इफ्फी, भारत सरकार और प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के अलावा चिरंजीवी ने अपने माता-पिता और तेलुगु फिल्म उद्योग के प्रति भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मैं हमेशा अपने माता-पिता का आभारी रहूंगा जिन्होंने मुझे कोनिदेला शिव शंकर वरा प्रसाद के रूप में जन्म दिया और तेलुगु फिल्म उद्योग का भी, जिसने मुझे चिरंजीवी के रूप में पुनर्जन्म दिया। मैं इस उद्योग के प्रति आजीवन ऋणी हूं।'
इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त करते हुए चिरंजीवी ने अपने प्रशंसकों को भी तहेदिल से धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें राजनीति से वापस आने के बाद भी स्वीकार किया। इन जाने-माने अभिनेता ने कहा, 'मुझ पर बरसाया गया ये प्यार और स्नेह बहुत बड़ा है। मैं इस इंडस्ट्री में 45 साल से ज्यादा वक्त से हूं, इनमें से एक दशक मैंने राजनीति में बिता दिया। जब मैं फिल्म उद्योग में वापस आया, तो मुझे संदेह था कि लोग मुझे कैसे स्वीकार करेंगे। लेकिन मेरे प्रशंसकों की ओर से मिलने वाले प्यार और स्नेह की मात्रा कभी नहीं बदली है। उनके दिलों में मेरा वजूद हूबहू बरकरार था। मैं वादा करता हूं कि मैं आपको फिर कभी नहीं छोड़ूंगा, मैं यहां आपके साथ रहूंगा।”
चिरंजीवी ने ये पुरस्कार प्राप्त करने के बाद उन्हें मिले समर्थन और जीवन भर के अनुभव के लिए सरकार और फिल्म उद्योग का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मैं अपना सिर झुकाता हूं और आप में से हर एक को धन्यवाद देता हूं। अगर किसी के मन में सिनेमा उद्योग में आने की ख्वाहिश है तो इसमें जरूर आएं। ये एक भ्रष्टाचार रहित पेशा है। आपकी अंतरात्मा को कभी कोई अपराध बोध नहीं होगा। अगर आपके पास प्रतिभा है, तो आप यहां दिखा सकते हैं और आप आसमान की ऊंचाई पर पहुंचेंगे।”
चार दशकों से ज्यादा के एक शानदार फिल्मी करियर में, चिरंजीवी ने तेलुगु में 150 से ज्यादा फीचर फिल्मों के साथ-साथ हिंदी, तमिल और कन्नड़ की कुछ फिल्मों में अभिनय किया है।
KAB!R M LOVE ( Kabir Ali )    
Mobile -Whatsapp +91-9967906936  
Bollywood Press / Media Photographer 
Join me on | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram

No comments:

Post a Comment