Monday 26 August 2024

महाराष्ट्र राज्य व्यापारी क्रांति समिति

हमें आपको सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि *महाराष्ट्र राज्य व्यापारी क्रांति समिति* द्वारा दिया गया बंद कॉल वापस ले लिया गया है। यह निर्णय आज उपमुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीसजी, कैबिनेट मंत्री श्री मंगल प्रभात लोधाजी और विधायक सुमति माधुरी मिसलजी के साथ सह्याद्री गेस्ट हाउस में हुई दो घंटे की सकारात्मक बैठक के बाद लिया गया है। इस बैठक में वित्त मंत्रालय, APMC, GST एवं CGST विभागों और मार्केट कमेटी के सचिवों ने भी भाग लिया।
बैठक में महाराष्ट्र राज्य व्यापारी क्रांति समिति (FAM - जितेंद्र शाह, प्रितेश शाह, MCCAI - लालित गांधीजी, PMC - राजेंद्र बटिया और राज कुमार नाहर, चोरबोलेजी, GROMA - भीमजी भानुसाली और वीराजी, CAMIT - मोहनभाई गुर्नानी और दीपेन अग्रवाल) ने APMC शुल्क, सेवा शुल्क मुद्दे, लीज और पुनर्विकास मुद्दे, LBT शुल्क आदि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए। FAM के अध्यक्ष जितेंद्र शाह ने GST से संबंधित विभिन्न चिंताओं, जैसे कि धाराएं 16(2) और 16(2)(C), ई-वे बिल, अतिरिक्त स्थान मुद्दे, स्टॉक ट्रांसफर मुद्दे, और GST क्रेडिट रिवर्सल के लिए स्वीकृति तंत्र की आवश्यकता पर जोर दिया। 
उपमुख्यमंत्री ने हमारी सभी चिंताओं को धैर्यपूर्वक सुना, कई मुद्दों की तात्कालिकता को स्वीकार किया और विस्तृत चर्चा के बाद हमारे शिकायतों को समाधान के लिए 30 दिनों के भीतर एक संयुक्त समिति के गठन का आदेश दिया।
इस सकारात्मक संवाद के लिए हम उपमुख्यमंत्री, श्री मंगल प्रभात लोधाजी और विधायक सुमति माधुरी मिसलजी के प्रयासों की सराहना करते हैं। इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री श्री एकनाथ शिंदेजी का धन्यवाद जिन्होंने हमें सुलह की आश्वासन दी और बंद कॉल को वापस लेने का अनुरोध किया।
इन विकासों को देखते हुए, हम बंद को वापस लेने का निर्णय लेते हैं। हम स्थिति पर करीबी नजर बनाए रखेंगे और समिति के काम की प्रगति पर आपको अपडेट करते रहेंगे।
सभी व्यापार संघों से निवेदन है कि वे 27 अगस्त 2024 को दिए गए बंद कॉल को वापस लें।
सभी संघों और उनके सदस्यों को FAM और महाराष्ट्र राज्य व्यापारी क्रांति समिति के प्रति उनके समर्थन के लिए धन्यवाद।
*कृपया आप अपने सदस्यों को 27 अगस्त 2024 को दिए गए बंद कॉल को वापस लेने का अनुरोध करें।*

No comments:

Post a Comment