Saturday 30 September 2023

रविवार को मुंबई में हजारों जैनियों का एक भव्य जुलूस और एक धार्मिक सभा आयोजित की जाएगी

200 से अधिक जैन संघों के सहयोग से श्री मुंबई जैन संघ का विशाल एवं भव्य आयोजन
दक्षिण मुंबई में रविवार को जैन समुदाय की एकता का विशाल प्रदर्शन देखने को मिलेगा। दक्षिण मुंबई के 200 से अधिक जैन संघों ने पर्युषण महापर्व के उपलक्ष्य में रविवार, 1 अक्टूबर की सुबह एक ऐतिहासिक सामूहिक भव्य रथ यात्रा का आयोजन किया है।
इस कार्यक्रम में जैन परिवारों के करीब 50 हजार श्रद्धालु शामिल होंगे. विशाल रथ यात्रा के बाद विशाल धर्म सभा का आयोजन किया गया है. सामाजिक सद्भाव और महान जैन एकता के अद्भुत संगम के रूप में, श्री मुंबई जैन संघ एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस भव्य रथ यात्रा में जैन समुदाय के सभी चार संप्रदायों के गणमान्य लोग शामिल होंगे और जैन समुदाय की एकता के इस प्रदर्शन में भाग लेंगे।
श्री गच्छाधिपतिजीश्री, आचार्य भगवंत, साधु-साध्वीजी भगवंतों के आशीर्वाद से श्री मुंबई में इस विशाल रथयात्रा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 300 से अधिक धर्मगुरु एवं साध्वियां पवित्र विश्राम करेंगी।
मुंबई में जैन एकता के इस भव्य ऐतिहासिक आयोजन को सफल बनाने के लिए श्री दक्षिण मुंबई जैन संघ संगठन के सभी श्रीसंघ इस भव्य धार्मिक आयोजन की सफलता के लिए अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा का विशेष सहयोग मिल रहा है.
Box
दक्षिण मुंबई के 200 जैन संघों की यह विशाल रथयात्रा रविवार सुबह 8.45 बजे सी.पी. टेंक से शुरू होकर वी.पी. रोड, प्रार्थना समाज, ओपेरा हाउस, सुखसागर, गांवदेवी, नाना चौक होते हुए अगस्त क्रांति मैदान पहुंचेगा. और धर्म सभा में तब्दील हो जाएगा। पर्युषण महापर्व की आराधना में लीन दक्षिण मुंबई के तपस्वी भी इस यात्रा में शामिल होंगे। इस रथयात्रा में मुंबई के राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े सभी प्रमुख जैन बंधुओं के अलावा मुंबई के कई जैन संघों के प्रमुख, जैन समुदाय के विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक संगठनों के पदाधिकारी और नेता भी शामिल होंगे।

No comments:

Post a Comment