Thursday 19 September 2024

टाटा संपन्न ने लॉन्च किया पहला ईजी कुक 100% शुद्ध रागी आटा

टाटा संपन्न ने अपने नए और आसानी से पकने वाला रागी आटा को बाजार में लाया है। यह मिलेट बेस्ड आटे की दुनिया में एक अनोखा कदम है। यह 100% शुद्ध रागी आटा है, जो रोज़मर्रा के खाने में मिलेट को शामिल करना बेहद आसान बनाता है। यह उत्पाद उन लोगों की ज़रूरत को पूरा करता है जो पौष्टिक और सुविधाजनक भोजन विकल्प चाहते हैं।
मिलेट्स तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं क्योंकि उनमें कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं। सरकार की पहल और भारत की पारंपरिक खाने की संस्कृति की बढ़ती सराहना भी इसके पीछे है। टाटा संपन्न का ईज़ी कुक रागी आटा लोगों के लिए मिलेट को अपने रोज़मर्रा के खाने में शामिल करने का एक आसान और पौष्टिक विकल्प है। यह 100% शुद्ध रागी का आटा है, जिसमें कोई मैदा या गेहूं नहीं मिलाया गया है। इसमें कोई भी मिलावट या प्रिजर्वेटिव्स नहीं हैं। यह एक नया और अलग तरीका है जो मिलेट आधारित आटे से जुड़ी पारंपरिक चुनौतियों, जैसे कि मेहनत से गूंथना,बेलना, नरम और ताजगी भरी की चिंता, को दूर करता है। इस आटे को एक खास तकनीक से बनाया गया है, जिससे लोगों को सुविधा मिलती है और रागी की प्राकृतिक पोषण क्षमता भी बरकरार रहती है।
पिछले कुछ सालों में मिलेट आटे में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ी है। मिलेट आटा, जो फाइबर और कैल्शियम से भरपूर होता है, गेहूं के आटे का एक अच्छा विकल्प है। लेकिन इसे गूंथना और रोटियों में बेलना मुश्किल होता है। अक्सर इसे बनाने के लिए गर्म पानी और बेलन की बजाय हाथ से थपथपाने की ज़रूरत पड़ती है, जिससे समय और मेहनत ज्यादा लगती है।
टाटा संपन्न ईज़ी कुक रागी आटा, भारत में अपनी तरह का पहला आटा है जो इन समस्याओं का समाधान करता है, बिना पोषण से समझौता किए। इसके आसान गूंथने वाले फॉर्मूले के साथ, आपको बस सामान्य पानी मिलाना होता है और बिना दरार वाली रोटियां तैयार हो जाती हैं, जिससे समय और मेहनत बचती है। अब रागी रोटी बनाना गेहूं की रोटी बनाने जितना ही आसान है।
टाटा संपन्न ईज़ी कुक रागी आटा अब 500 ग्राम के पैक में उपलब्ध है, जिसकी कीमत ₹90/- (सभी टैक्स सहित है) यह प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स और टाटा कंज्यूमर के अपने D2C प्लेटफॉर्म, टाटा न्यूट्रिकॉर्नर पर खरीदा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment