Thursday 1 October 2020

Commemorate Gandhi Jayanti this year with must-watch movies on ShemarooMe - गांधी जयंती के दिन शेमारूमी पर देखिए खास, बेहतरीन फ़िल्में


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जीहमारे प्यारे बापू की कहानियां हम सभी ने सुनी हैं।  उन्होंने दी हुई शिक्षाअहिंसा का आचरणउनका जीवन और भारत के स्वतंत्रता संग्राम में बापू का लक्षणीय योगदान इन सभी बातों ने दुनिया भर के लाखों लोगों के दिल जीते हैं। 

आज भी बापू की कहानियां हमें प्रभावित करती हैं। इस वर्ष गांधी जयंती के उपलक्ष्य में शेमारूमी आपके लिए लेकर आए हैं कुछ बेहतरीन फ़िल्में! हमारे इस महान नेता के विचारों से प्रेरणा पाने का और गांधी जयंती को अनूठे ढंग से मनाने का यह विशेष अवसर होगा।  बॉलीवुड क्लासिक्स से लेकर गुजराती सिनेमा तक हर सिनेमाप्रेमी के लिए शेमारूमी अनूठी सौगात पेश कर रहा है।

1. हमने गांधी को मार दिया

2018 में बनी यह मूवी नईम ए सिद्दीकी द्वारा निर्देशित है। इसमें कैलाश और दिवाकर इन दो अनजानों की कहानी हैजो एक विनाशक ट्रेन सफर में एक-दूसरे का सामना करते हैं। जतिन गोस्वामीसुब्रता दत्तासमीक्षा भटनागरप्रतिमा कन्नन और उत्कर्षिका यादव ने इस फिल्म के किरदार निभाए हैं।  भारत में ब्रिटिश राज समाप्त होने के बाद देश के बंटवारे से जो दुर्दशा हुई वह स्थिति इस फिल्म की पृष्ठभूमि है। इस फिल्म के दो किरदार महात्मा गांधी के बारे में उनके विचारों को लेकर बहस करते हैं और तभी बापू की हत्या की जाती है।  इस विनाशकारी सफर के अंत में एक दुखद समाचार इन दो किरदारों की प्रतीक्षा कर रहा है।

मूवी देखने के लिए लिंक: https://www.shemaroome.com/movies/hamne-gandhi-ko-maar-diya

2. गांधी तारी बीक छे बाकी बधु ठीक छे

यह गुजराती मूवी एक आम आदमी महेंद्र गांधी और उसके परिवार की कहानी बयान करती हैजिसमें वे भ्रष्ट और दुराचारी राजकीय व्यवस्था के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं।  बम ब्लास्ट का शिकार हुआ इस परिवार का बेटा आशीष के लिए वे न्याय चाहते हैं।  इस दौरान वे मीडिया से समर्थन हासिल कर पाते हैं और उन्हें महसूस होता है कि समाज में क्रांति लाना ज़रूरी है। गांधी तारी बीक छे बाकी बधु ठीक छे में समाज में परिवर्तन लाने की उनकी इच्छा को दर्शाया गया है।  विपुल विठलानी ने इस फिल्म का निर्देशन किया है और मुख्य किरदार भी निभाया है।  साथ ही नीलेश जोशीकिंजल भट्टजितेंद्र सुमराखुशबु भारमभट्टप्रतिक जादवजैमिन दवेजतन भट्ट और कमलेश ओज़ा ने भी इस फिल्म में किरदार निभाए हैं।

मूवी देखने के लिए लिंक: https://www.shemaroome.com/gujarati-plays/gandhi-taari-beek-chhe-baaki-badhu-theek-chhe

3.  रीबूटिंग महात्मा

2019 में बनी यह गुजराती फिल्म एआई के जरिए महात्मा गांधी को पुनरुज्जीवित करने के बारे में हैइसमें गांधी जी का मानवीय वर्ज़न 21 वी सदी में लाया गया है।  इस सदी में बापू ऐसे कई विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हैं जो आज के दौर में दुनिया को प्रभावित कर रहे हैंइनमें राजनीतिक प्रणालीबॉलीवुडसोशल मीडियायुवा आदि शामिल हैं।  यह जवाब और अनूठी बहस मनोरंजन के साथ-साथ 21 वी सदी में गांधी जी के मूल्यों और विचारों को उजागर करती हैं।  इस फिल्म का निर्देशन कनिश शाह ने किया जो फिल्म में ऋषि जोशी के साथ भूमिका भी कर रहे हैं।

मूवी देखने के लिए लिंक:  https://www.shemaroome.com/movies/rebooting-mahatma

4. रोड टू संगम

अमित राय द्वारा निर्देशित, 2009 में बनी हिंदी मूवी रोड टू संगम में हमारी मुलाकात होती है हस्मतुल्लाह सेजो उत्तर प्रदेश में रहने वाले श्रद्धालु मुस्लिम हैमैकेनिक का काम करते है। एक पुरानी लारी उनके पास मरम्मत के लिए आती हैयह वही लारी है जिसमें से महात्मा गांधी की अस्थियों के बीस में से एक भाग को विसर्जित करने के लिए ले जाया गया था।  वे इस काम को लेते ज़रूर है लेकिन स्थिति तब जटिल हो जाती है जब उन्हें अस्थियों के बारे में सच पता चलता है और वे गांधी जी की अस्थियों को ले जाने का फैसला करते है। इस कहानी में उनके समुदाय के बीच असंतोष दिखाया गया हैवे लोग हस्मतुल्लाह के इस निर्णय के खिलाफ हैलेकिन फिर भी वो इस स्थिति का सामना कैसे करते है वो देखने लायक है। फिल्म में परेश रावल मुख्या भूमिका में और उनके साथ ओम पूरीपवन मल्होत्राजावेद शेख स्वाती चिटणीसमसूद अख्तरयुसूफ हुसैनराकेश श्रीवास्तव और मनीष पांडेय हैं।

मूवी देखने के लिए लिंक:  https://www.shemaroome.com/movies/road-to-sangam

 

यह सभी दिलचस्प फ़िल्मेंसाथ ही कई और मूवीज् भी आप देख सकते हैं सिर्फ शेमारूमी पर!

 

-x-

अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां संपर्क करें:

एडफैक्टर्स पीआर:  एकता नैनानी | +91 99307 38816| ekta.nainani@adfactorspr.com

शेमारू एंटरटेंमेंट: शुभी ग्रोवर | +91 97693 31787 | shubhi.grover@shemaroo.com

About ShemarooMe

ShemarooMe is the Over the Top platform launched by Shemaroo Entertainment Limited, one of India’s leading content powerhouse, for the Indian market. Started over 5 decades ago as a book circulating library, Shemaroo has now evolved to be a significant player in the digital ecosystem. ShemarooMe is a comprehensive app with a diverse and exclusive content offering for an audience looking for authentic Indian video content across Bollywood, Gujarati, Devotion, Punjabi, and Kids categories to cater to the needs of all age groups. ShemarooMe gives the consumer the freedom to pick and choose the categories of content and pay for them separately. Introductory pricing Individual category plans cost - Rs. 49/ month or Rs. 499/ year. The all access plans cost Rs. 129/ month or Rs. 999/ year. Consumers can download the ShemarooMe OTT app from Google Play, iOS App store and http://shemaroome.com/.

No comments:

Post a Comment