Tuesday, 30 July 2019

जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे हरियाणा स्टीलर्स

-पीकेएल के सातवें सीजन के अपने तीसरे मैच में मुम्बई में पूर्व चैम्पियन टीम से भिड़ेगी हरियाणा की टीम
मुम्बई, 30 जुलाई । प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के अपने तीसरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स टीम बुधवार को जयपुर पिंक पैंथर्स से भिड़ेगी। इस टीम को अब तक खेले गए दो मैचों में से एक में जीत और एक में हार मिली है। आखिरी मैच में उसे दबंग दिल्ली केसी के हाथों हार मिली थी लेकिन अब यह टीम जयपुर के हराते हुए जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी।
हरियाणा के लिए रेडर नवीन ने दिल्ली के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। वह एक बार फिर अपना शानदार प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे और टीम को जीत की पटरी पर लेकर आना चाहेंगे। नवीन ने कहा है कि उनकी टीम जयपुर के खिलाफ अच्छा खेलने के लिए कृतसंकल्प है।
नवीन ने कहा, ‘‘यह तो टूर्नामेंट में चलता रहेगा। कभी हम जीतेंगे और कभी हम हारेंगे। अब हमें अपना आत्मबल बढ़ाना होगा और जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ बेहतर खेल दिखाना होगा।’’
पुनेरी पल्टन के साथ हुए सीजन-7 के पहले मैच में हरियाणा की जीत में नवीन की अहम भूमिका रही थी। नवीन ने अगले मैच को ध्यान में रखते हुए कोच की देखरेख में जोरदार अभ्यास किया।
नवीन ने कहा, ‘‘मैंने टूर्नामेंट से पहले काफी अभ्यास किया था। मैंने कोच द्वारा सिखाई गई हर बात को अपने खेल में उतराने की कोशिश की है।’’
हरियाणा की टीम के खिलाफ जयपुर का प्रदर्शन अच्छा रहा है। बीते सीजन की बात करें तो इन दोनों के बीच तीन बार भिड़ंत हुई थी और हर बार जयपुर की जीत हुई थी। जयपुर ने 36-33, 38-32, 39-30 के अंतर से तीनों मैच जीते थे।
अनुभवी धर्मराज चेरालाथन के नेतृत्व में खेल रही इस टीम के पास हालांकि अपना पिछला रिकार्ड सुधारने की काबिलियत है और यह इसके लिए प्रयासरत है।
वैसे जयपुर के खिलाफ हरियाणा की टीम को कुछ रेडरों से सावधान रहना होगा। इनमें दीपक निवास हुडा, निलेश सालुंके, अजिंक्य पवार और दीपक नरवाल प्रमुख हैं। ये खिलाड़ी हरियाणा के लिए खतरा हो सकते हैं।
हरियाणा टीम के 24 साल के रेडर नवीन ने कहा कि जयपुर टीम में सभी खिलाड़ी अच्छे हैं लेकिन स्टीलर्स को उनके खिलाफ खेलने में कोई परेशानी पेश नहीं होगी।
नवीन ने कहा, ‘‘जयपुर की टीम में सभी खिलाड़ी अच्छे हैं। हम यह निर्णय करेंगे कि किसके खिलाफ अटैक करना है और किसे रक्षात्मक तौर पर खेलना है। हमारे लिए इस मैच में कोई परेशानी का कारण नहीं है। हम जयपुर के खिलाफ अपना श्रेष्ठ खेल दिखाएंगे।’’ 
हरियाणा स्टीलर्स 
भारत में कबड्डी की खेल क्रांति में हरियाणा स्टीलर्स सबसे नए अध्यायों में से एक है। पिछले एक दशक में भारत में बेहतरीन एथलीटों को तराशने और उनका समर्थन करने में अव्वल रहे देश के अग्रणी स्पोटर्स फर्म जेएसडब्ल्यू के स्वामित्व वाले हरियाणा स्टीलर्स की जड़ें कबड्डी के पुरातन जन्मस्थल और प्रतिभाओं की खान माने जाने हरियाणामें हैं। यह फ्रेंचाइजी अपनी शक्ति और तप के लिए मशहूर है। अपने शानदार एथलीटों के दम पर यह फ्रेंचाइजी अपने प्रमोटरों को खेलों में शानदार सफलता दिलाने के लिए कृतसंकल्प है और इसके खिलाड़ी इतिहास को तोड़ने और इतिहास को फिर से लिखने का माद्दा रखते हैं।

1 comment:

  1. Are you Looking for freelancer web & graphic design than you come to right places . SeoOnlinejaipur.n.nu provide seo services, web design, graphic design, logo design in affordable rate. Seo Jaipur - | Seo Services Jaipur" | "dances classes in jaipur"| "Dance Institute in Jaipur | "Happy Diwali Images 2019" |" Event Planner Jaipur "| "Seo Institute in Jaipur" | "english institute jaipur" :-)
    :>)
    :)

    ReplyDelete